Saturday, February 16, 2019

यूट्यूब और अन्य वेबसाइटों के लिए सर्वश्रेष्ठ वीडियो डाउनलोडर।Best Video Downloaders For Youtube And Other Websites.

आप YouTube पर Vimeo या किसी अन्य वीडियो साइट पर काम के लिए या आनंद के लिए एक वीडियो देख रहे हैं। आप पूरी तरह से वीडियो का आनंद लेते हैं और इसे भविष्य के समय पर देखना चाहते हैं। उस ने कहा, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि वीडियो तब उपलब्ध होगा जब आप इसे देखना चाहते हैं।

इन प्रकार की परिस्थितियों में, आप ऑनलाइन URL वीडियो डाउनलोडर का उपयोग करने पर विचार करना चाहेंगे। एक ऑनलाइन यूआरएल वीडियो डाउनलोडर (जिसे इंटरनेट वीडियो डाउनलोडर भी कहा जाता है) एक सरल उपकरण है। यह आपके कंप्यूटर पर सीधे वीडियो (इंटरनेट पर किसी भी साइट से) डाउनलोड करने के लिए एक यूआरएल का उपयोग करके काम करता है। एक बार जब आप वीडियो को अपनी हार्ड ड्राइव पर डाउनलोड कर लेते हैं, तो आप जब चाहें इसे देख सकते हैं।

आप सोच रहे होंगे कि आप बस हर वीडियो को डाउनलोड करने के बजाय उसे डाउनलोड क्यों नहीं करते। आपको ऐसा करने के कई कारण हैं। सबसे पहले, वीडियो को आपकी हार्ड ड्राइव पर डाउनलोड करने से आपके कंप्यूटर पर जगह बनती है। कई वीडियो डाउनलोड करने के बाद, आप अपने कंप्यूटर पर अंतरिक्ष सीमाओं के पार आ सकते हैं। लेकिन आपके कंप्यूटर के भंडारण से परे, आपको अपने द्वारा डाउनलोड किए जाने वाले वीडियो के बारे में सावधान रहना चाहिए। इंटरनेट पर वीडियो कॉपीराइट कानून द्वारा शासित होते हैं। यदि कोई वीडियो कॉपीराइट द्वारा सुरक्षित है और आपको स्वामी द्वारा अनुमति नहीं मिली है, तो आप सभी संभावना में, कानूनी रूप से वीडियो डाउनलोड नहीं कर सकते। यदि आपके कोई प्रश्न हैं, तो आप सावधानी बरत सकते हैं या यदि आवश्यक हो, तो किसी वकील से बात कर सकते हैं।

उस ने कहा, यदि आपके पास आवश्यक अनुमतियाँ हैं, तो इंटरनेट वीडियो डाउनलोडर वीडियो को जल्दी से हथियाने और उन्हें आपके कंप्यूटर पर सहेजने का एक शानदार उपकरण हो सकता है। इससे यह सवाल होता है: वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छी वेबसाइट कौन सी है?

क्योंकि इंटरनेट पर कई वीडियो डाउनलोडर हैं, हमने अपनी सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन वीडियो डाउनलोडर की सूची एकत्र की है। हमेशा की तरह, निम्न सूची किसी भी तरह से रैंक नहीं की गई है। बल्कि, हम केवल सॉफ्टवेयर का एक संग्रह साझा करना चाहते थे जो आपको ऑनलाइन किसी भी वीडियो को डाउनलोड करने में मदद कर सकता है।


ऑनलाइन URL वीडियो डाउनलोडर: हमारे शीर्ष पांच




1. SaveFrom.net


SaveFrom.net एक ऑनलाइन URL वीडियो डाउनलोडर है जो सीधे आपके ब्राउज़र में काम करता है। यह एक नो-फ्रिल्स सॉफ्टवेयर है, जो आपको इंटरनेट से आसानी से वीडियो डाउनलोड करने देता है। आरंभ करने के लिए, आपको केवल अपने वीडियो के पेज के शीर्ष पर टूलबार में एक लिंक डालना होगा। वहां से, आप आगे बढ़ने के लिए तीर पर क्लिक करें। आप अपने वीडियो को या तो SaveFrom.net हेल्पर से या अपने ब्राउज़र में वीडियो डाउनलोड करके डाउनलोड कर सकते हैं। उस ने कहा, यदि आप SaveFrom.net हेल्पर का उपयोग करते हैं, तो आप अपने ब्राउज़र के माध्यम से डाउनलोड किए जाने की तुलना में अधिक प्रारूपों में वीडियो डाउनलोड करने में सक्षम हैं। SaveFrom.net हेल्पर आपको पूर्ण HD या 4K में वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति देता है, और आप क्रोम, फ़ायरफ़ॉक्स, सफारी और ओपेरा जैसे ब्राउज़रों में SaveFrom.net हेल्पर का उपयोग कर सकते हैं।

SaveFrom.net का उपयोग करके, आप YouTube, Vimeo, Daily Motion, Facebook और VK जैसी कुछ सबसे लोकप्रिय वीडियो साइटों से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। SaveFrom.net में कुछ उपयोगी अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न भी होते हैं जिन्हें आप एक्सेस कर सकते हैं।


2. Catchvideo.net


Catchvideo.net एक और उपकरण है जो आपको इंटरनेट से वीडियो डाउनलोड करने देता है। SaveFrom.net की तरह, Catchvideo.net में एक सरल टूलबार है जहाँ आप उस वीडियो का लिंक डाल सकते हैं जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। "कैच!" बटन पर क्लिक करने के बाद, आप MP4, WebM, या 3GP सहित विभिन्न रूपों में अपने वीडियो को डाउनलोड करने की क्षमता रखते हैं। Catchvideo.net आपके ब्राउज़र के लिए एक एक्सटेंशन भी प्रदान करता है ताकि आप इंटरनेट ब्राउज़ करते समय अधिक तेज़ी से वीडियो डाउनलोड कर सकें। Catchvideo.net आपको YouTube, Facebook, Vimeo, Daily Motion और अतिरिक्त वीडियो वेबसाइटों की एक विस्तृत श्रृंखला से वीडियो डाउनलोड करने में मदद कर सकता है। Catchvideo.net यह स्पष्ट करता है, हालाँकि, कॉपीराइट के अधीन वीडियो (जैसे कि वीवो वीडियो और अन्य संगीत वाले) को इस टूल का उपयोग करके नहीं लाया जा सकता है। अपने ऑनलाइन वीडियो डाउनलोडर के अलावा, कैचवीडो.नेट कई अन्य उपयोगी उपकरण प्रदान करता है, जिसमें एंड्रॉइड के लिए फेसबुक डाउनलोडर, आसानी से वीडियो और ऑडियो के लिए एक URL बदलने के लिए एक एंड्रॉइड उपयोगिता, और एचडी यूट्यूब वीडियो (विंडोज पर उपलब्ध) और मिश्रण करने के लिए एक टूल शामिल है। लिनक्स)। आप इन अन्य टूल के बारे में अधिक जानकारी Catchvideo.net की वेबसाइट पर जाकर पा सकते हैं।

3. Convert.io


Convert.io इंटरनेट पर एक लिंक से वीडियो डाउनलोड करने का एक और उपकरण है। यह खुद को "एमपी 3 या MP4 में YouTube को डाउनलोड करने और परिवर्तित करने का सबसे आसान तरीका" के रूप में वर्णित करता है। Convert.io अपने उपयोग में आसानी पर गर्व करता है। सभी उपयोगकर्ताओं को YouTube URL की प्रतिलिपि बनाने, उसे Convert.io में पेस्ट करने और उनके वीडियो प्राप्त करने के लिए "कन्वर्ट" बटन पर क्लिक करने की आवश्यकता है। Convert.io उपयोगकर्ताओं को किसी भी विशेष सॉफ़्टवेयर को डाउनलोड करने और स्थापित करने के बिना किसी भी YouTube वीडियो को एमपी 3 या MP4 प्रारूपों में डाउनलोड करने और परिवर्तित करने की अनुमति देता है। यह सेवा इस रूप में भी सहायक है कि आप डाउनलोड करने से पहले फ़ाइल का नाम, आईडी 3 टैग, वीडियो के विशिष्ट अंश और वीडियो की गुणवत्ता को संपादित कर सकते हैं। यदि आप एमपी 3 प्रारूप में वीडियो डाउनलोड कर रहे हैं, तो Convert.io भी स्वचालित रूप से फ़ाइल में एल्बम कला जोड़ता है।


4. AmoyShare का मुफ्त YouTube डाउनलोडर


AmoyShare द्वारा निर्मित, फ्री YouTube डाउनलोडर एक अन्य वेब-आधारित वीडियो डाउनलोडर है। अन्य वीडियो डाउनलोडर की तरह, उपयोगकर्ताओं को तुरंत एक टूलबॉक्स दिखाई देता है जहां वे YouTube URL की कॉपी और पेस्ट करते हैं। वहां से, उपयोगकर्ता वीडियो चला सकते हैं या इसे सीधे अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड कर सकते हैं। नि: शुल्क YouTube डाउनलोडर उपयोगकर्ताओं को सुविधाओं और लचीलेपन का एक बड़ा हिस्सा प्रदान करता है। वे YouTube वीडियो को MP4, 3GP और MKV स्वरूपों में डाउनलोड कर सकते हैं, बिना ऑडियो के YouTube वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं और YouTube प्लेलिस्ट में आसानी से कई वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। जबकि Free YouTube Downloader YouTube पर स्पष्ट रूप से केंद्रित है, उपयोगकर्ता 1,000 से अधिक वेबसाइटों से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं - जिनमें Facebook, Twitter और Instagram शामिल हैं।

5. DistillVideo




अंत में, DistillVideo एक और ऑनलाइन वीडियो डाउनलोडर है जिसे आप मुफ्त में उपयोग कर सकते हैं। उपयोगकर्ता केवल टूलबॉक्स में एक वीडियो या ऑडियो URL को कॉपी और पेस्ट करते हैं और एक स्क्रीन पर ले जाते हैं जहां वे वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। वहां से, वीडियो को MP4, WebM और 3GP सहित डाउनलोड के लिए विभिन्न प्रारूपों में प्रस्तुत किया गया है। आप एक ऑनलाइन वीडियो भी डाउनलोड कर सकते हैं और ध्वनि निकाल सकते हैं। DistillVideo को आपको अपने कंप्यूटर पर कोई सॉफ़्टवेयर डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है। सब कुछ बादल पर संसाधित होता है और डिस्टिल्विडो में कोई स्पाइवेयर नहीं होता है। DistillVideo किसी भी ब्राउज़र पर काम करता है, चाहे आप विंडोज, मैक या लिनक्स का उपयोग कर रहे हों। यदि आपको DistillVideo का उपयोग करने में सहायता की आवश्यकता है, तो रचनाकारों ने यहां अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों की एक व्यापक सूची जारी की है।


एक ऑनलाइन वीडियो डाउनलोडर आपके इंटरनेट टूलकिट के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त हो सकता है। ऊपर वर्णित मुफ्त वीडियो डाउनलोड साइटों में से किसी का उपयोग करके, हमें विश्वास है कि आप अपनी इच्छा के अनुसार वीडियो को सफलतापूर्वक डाउनलोड कर पाएंगे और रख पाएंगे।

2 comments


EmoticonEmoticon